स्वपनदोष का पका घरेलु इलाज – Swapandosh Ka ilaj Hindi Me

0
31
views
swpandosh ka ilaj

स्वपन दोष का इलाज और लक्षण हिंदी में पड़े और उपचार करे – Swapandosh Ka ilaj

लक्षण –

Swapandosh Ka ilaj – स्वपन दोष एक ऐसी बीमारी है। जो की हर नौजवान को हो जाती है। घबराये मत सोते समय वीर्य का निकल जाना स्वपन (Swapandosh) दोष कहलाता है। सच कहु तो ये बीमारी नहीं होती जवानी की तरफ बढ़ने के पहचान होती है Swapandosh Ka ilaj Hindi Me.

भरम –

कुछ नौजवान कुछ क्या सभी नौजवान को ये  बीमारी होती है लेकिन ये बीमारी नही है गबराये मत। कही ये सोचे की मुझे बिमारी लग गई है। इस से तो मेरी सेहत ख़राब हो जाये गी और इस चिंता में वो कमजोर हो जाता है। डॉक्टरों और हकीमो से दवा लेता और पैसा गवाता है और टेंसन में भी रहता है। Swapandosh Ka ilaj Hindi Me.

Related Post : –

में आप सब नोजवानो को बताता हु की ये सब आप का भरम होता और कुछ भी नहीं होता है। में आप लोगो को बता देता हु चिंता और चिता दोनों बहने है चिता तो मनुष्य को मरने के बाद जलती है और चिंता मनुष्य को जीते जीते जलाती रहती है इस लिए चिंता मत करे स्वपन दोष आप के शरीर पर बुरा प्रभाव नहीं ढाल सकता। Swapandosh Ka paka ilaj.

स्वपन दोष का इलाज देसी नुस्खों से – Swapandosh Ka ilaj

अगर आप को महीने में एक या दो बार स्वपनदोष होता है तो गबराये मत बल्कि गर्म चीजो को खाना काम कर दे और खटाई तो बिलकुल भी न खाय। ठीक हो जाये गे  अगर फिर भी हो तो निम्नलिखित उपचार करे ।
  1. सुबह आप खली पेट सीसम के कोमल पतियों को चबा – चबा कर खाए और ऊपर से ताजा पानी पिए ।
  2.  बनारसी आवले का मुरब्बा खाए सुबह स्याम एक – एक पीस खाए और ऊपर से ताजा पानी पिए।
  3. मुलहठी के चूर्ण को खली पेट सुबह स्याम ताजे पानी के साथ ले।

आप इन में सो कोई भी एक  इलाज चुन ले और करे लाभ 100 प्रतिसत होगा !! धन्यवाद !!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here