स्वपनदोष 1 दिन में ठीक। Swapandosh Ka ilaj Hindi Me

By | January 7, 2019

स्वपनदोष का ईलाज “Swapandosh Ka ilaj” जी दोस्तो आज इस पोस्ट में हम जाने गे स्वपनदोष के घरेलू रामबाण नुस्खे जिन को प्रयोग कर आप स्वपनदोष की समस्या से निजात पा लोगे।

स्वपनदोष का ईलाज। Swapandosh Ka ilaj

वैसे स्वपनदोष कोई बीमारी नही है। अगर महीने में 2 से 3 बार होता है तो घबराने की बात नही है। आप गर्म व तली हुई चीजो से परहेज करें ठीक हो जावो गे। अगर ज्यादा होता है तो हमारे द्वारा बताये नुस्खों को प्रयोग करे आप को जरूर राहत मिले गी।

स्वपनदोष होने के मुख्य कारण। Swapandosh Ka ilaj Baba Ramdev

  • शरीर मे ज्यादा गर्मी होने के कारण स्वपनदोष हो जाता है।
  • रात को गर्म दूध पीने से भी स्वपनदोष हो जाता है इसी लिए रात में दूध ठंडा करने के बाद ही सेवन करे।
  • रात को ज्यादा खाना खाने से भी स्वपनदोष हो जाता है इस लिये श्याम को हल्का भोजन करे।
  • असलील वीडियो देखना इन को कभी भी न देखे ये मुख्य कारण होता है स्वपनदोष होने का इस लिए इन से परहेज रखे।

स्वपनदोष के रामबाण नुस्खे। Nightfall Ka Desi ilaj in Hindi

1. बनारसी आवले से स्वपनदोष का ईलाज जी दोस्तो आप सुबह श्याम खाली पेट एक – एक पीस बनारसी आवले का खाये आपको पहले दिन से ही राहत मिलनी शरू हो जाये गी।

2. मुलहटी से स्वपनदोष का ईलाज हाँ दोस्तो सुबह स्याम खाली पेट मुलहटी को चूसे आपको पहले दिन से ही राहत मिले गी।

3. बढ़ के दूध से स्वपनदोष का इलाज सुबह खाली पेट बढ़ के पेड़ का दूध निकाल कर मीठे पतासे में भर कर सेवन करे आपको स्वपनदोष से निजात मिले गी।

4. सिरसं के पत्तो से स्वपनदोष का इलाज जी दोस्तो सुबह खाली पेट 5 से 7 सिरसं पेड़ के कोमल पत्ते खाये इस से आपको स्वपनदोष से जल्द ही निजात मिले गी।

5. 100 ग्राम आवले के चूर्ण में मिश्री मिला कर सुबह श्याम ताजे पानी के साथ सेवन करे आपको जल्द ही स्वपनदोष से निज़ात मिले गी।

स्वपनदोष के आयुर्वेदिक उपचार। Swapandosh Ka Ayurvedic Upchar

6. अस्वगन्धा चूर्ण और बराबर मिश्री का चूर्ण मिला कर सुबह श्याम हल्के गर्म दूध के साथ सेवन करे जल्द ही निजात मिल जाये गी स्वपनदोष की समस्या से।

7. दोस्तो आपको अनार के छिलके 4 से 5 दिन धूप में सुखा लेने है सूखने के बाद उनको पीस ले और चूर्ण बना ले इस चूर्ण में बराबर मिश्री पीस कर मिला ले और सुबह श्याम ताजे पानी के साथ सेवन करे तो कुछ ही दिनों में आपको स्वपनदोष की समस्या से निजात मिले गी।

8. लहसुन 1 से 2 फांक को आप सोते टाइम चबा – चबा कर सेवन करे ऊपर से ताजे पानी का भी सेवन करे इस से आपको स्वपनदोष की समस्य से निजात मिले गी।

9. सुबह दही खाये जी दोस्तो दही से हमारे अंदर की गर्मी सांत होगी जिस से हमे स्वपनदोष की समस्या नही होगी। चाहे तो आप ताजी लसी का भी प्रयोग कर सकते है।

परहेज

दोस्तो इन नुस्खों के साथ मे आप खटाई और गर्म तासीर वाली चीजो से परहेज रखे और नुस्खे को कम से कम 15 दिन तक प्रयोग जरूर करे।

आसा करते है आपको ये स्वपनदोष के इलाज “Swapandosh Ka ilaj” पसंद आये है ऐसे ही हेल्थ से जुड़े नुस्खे जानने के लिए हमे ईमेल डाल कर सब्सक्राइब जरूर करे और नोटिफिकेशन को भी allow कर दे जिस से हर ताजा उपडेट आप तक पहुँच सके होसके तो दोस्तो के साथ शेयर भी जरूर करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *